अगर आप बाहर Country विदेश यात्रा के शौकीन हैं तो ये Apps आपके लिए बेहद खास हैं। इन Apps  की Helps से आप ticket के दाम, खाने और मौसम से संबंधित सभी types की जानकारियां ले सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि ये कौन से खास apps हैं और किस प्रकार से आपके लिए वरदान साबित हो सकते हैं।

Travel App

अगर आप अलग अलग  जगहों पर घूमने के शौकीन हैं तो ये apps  आपके लिए काफी काम का है। इस apps में मौसम, Ticket, खाना आदि सभी जानकारियां उपलब्ध हैं।

Best TOP 5 Apps For Traveling
Best TOP 5 Apps For Traveling

Skyscanner

यदि आप उचित व कम price पर किसी देश की यात्रा करना चाहते हैं और ticket  के लिए आपके पास कम बजट  हैं तो ये apps  आपके लिए बहुत  काम का है। इससे आप अलग अलग website पर ticket के दामों की तुलना आसानी से कर सकते हैं। इसकी Speed भी काफी अच्छी है।

Accuweather

विभिन्न  देशों की यात्रा करने वाले लोगों के लिए ये apps भी बहुत ही अच्छा  है। किसी भी जगह को घूमने से पहले आप इस app पर उस जगह के मौसम के बारे में जानकारी ले  सकते हैं। ताकि आप उचित तैयारी के साथ वहां जा सकें।

Happy Cow

Free और Paid दो Varsion में उपलब्ध यह App शाकाहारी लोगों के लिए बड़े काम का है। अकसर विदेश यात्रा के दौरान शाकाहारी लोगों को खाने से संबंधित परेशानियों का सामना उठाना  पड़ता है। लेकिन इस app  की सहायता से आप world के किसी भी देश में आसानी से शाकाहारी restaurants, वहां के खाने का menu और खाने की price आदि जानकारी  ले सकते हैं।

All Currency Conveter

विदेश यात्रा के दौरान आपको पैसों का हिसाब रखने के लिए All Currency Conveter app मददगार साबित होगा। यह एक प्रकार का Currency converter app है। इससे आप जान सकते हैं कि किस देश की मुद्र में आप कितने रूपये  की अदायगी कर रहे हैं।

Hopper

यदि आप वास्तव में विमान टिकट के लिए सबसे सस्ता संभव मूल्य प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको हूपर डाउनलोड करने की आवश्यकता है। sky scanner  की तरह, आप उड़ान भरने की सबसे सस्ती तारीखों को देख सकते हैं, लेकिन हूपर आपको पुश नोटिफिकेशन के माध्यम से अपने टिकट खरीदने के लिए कहने पर खुद की प्रशंसा करता है। कंपनी का दावा है कि यह अरबों उड़ानों का विश्लेषण और ट्रैकिंग करके आपकी अगली उड़ान पर 40 प्रतिशत तक बचा सकता है। उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस सरल है, और हूपर का कहना है कि आप 60 सेकंड या उससे कम समय में एक उड़ान बुक कर सकते हैं। ऐप्पल ने इसे ऐप स्टोर की 2015 की सर्वश्रेष्ठ सूची में जोड़ा, और Google ने इसे 2016 के Google Play पुरस्कार विजेता बना दिया।