Xiaomi ने पिछले साल Mi A1 को launch किया था। MI A1 के camera को लेकर काफी चर्चा रही, क्योंकि इसमें Dual real camera दिया गया है जो कि Background Blur effect के साथ अच्छी photo click करने में मदद करता है। social media पर MI A1  को 'गरीबों का DSLR camera कहा गया। वहीं अब Xiaomi यानि 8 अगस्त को भा               रत में mi a1 launch किया  है। तो आइए जानते हैं mi a2, पिछले साल launch हुए mi a1 से कितना अलग है।

xiaomi mi a1 vs xiaomi mi a2 price and specification
xiaomi mi a1 vs xiaomi mi a2 price and specification

Display And Camera

सबसे पहले xiaomi mi a1 की बात करें तो इसमें 5.5 inch की full hd display और साथ में Corning Gorilla Glass Protection है। फोन के back पैनल पर Fingerprint sensor है। इसके अलावा phone में dual camera setup  है इनमें दोनों camere 12 mp के हैं।

camera में 3.0 Beauty mode दिया गया है। Phone में 4 gb ram और 64 gb storage है। इसमें Qualcomm Snapdragon 625 Processor और 3080 mah की battery। फोन की price Rs. 14,999 थी लेकिन बाद में इसे Rs. 13,999 में बेचा गया।


Processor And Storage

अब mi a2 की बात करें तो इसमें processor से लेकर camera तक में आपको बदलाव देखने को मिलेंगे। MI A2 में 5.99 inch की Full view display है जिसका resolution 1080x2160pixel और Aspect ratios 18:9 है। Display पर 2.5D का  Glass Protection भी है। इसके अलावा Phone में octa core Snapgragan 660 processor दिया गया है। यह phone 6gb तक ram और 128 gb तक की storage variant में मिलेगा। हालांकि xiaomi mi a2 का 4gb ram व 32gb storage वाला variant में launch नहीं होगा।

phone के camera की बात करें तो इसमें 20 mp का front camera और 12+20 mp का real camera होगा। दोनों camera के साथ flash lite मिलेगी। phone के साथ backcover भी free में मिलेगा। इस phone के साथ bluetooth 5.0 मिलेगा। इस phone में भी android one मिलेगा। phone में fingerprint senser और 3010mAh की battery है।

Price And Ram

xiaomi mi a2 की price का तो अभी खुलासा नहीं हुआ है लेकिन चीन में इसके 4 gb ram व 32 gb storage की price EUR 249 यानि करीब 20,000 rs., 4GB ram व 64 gb storage की price EUR 279 यानि करीब 22,500 rsऔर 6gb ram के साथ 128gb storage variant की price EUR 349 यानि करीब 28,000 रुपये है।